शेयर मार्केट डिक्लाइन में भी इस ग्रीन एनर्जी सेक्टर की कंपनी के पैनी स्टॉक ने दिया तगड़ा रिटर्न

ग्रीन एनर्जी सेक्टर की इस कंपनी के पैनी स्टॉक ने शेयर मार्केट डिक्लाइन में भी दिया तगड़ा रिटर्न

13 सितंबर को वीकली क्लोजिंग पर भारतीय शेयर मार्केट में मेजर इंडेक्स में डिक्लाइन देखने को मिला। इसी के साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारती एयरटेल जैसी बड़ी कंपनियों में भी डिक्लाइन देखने को मिला। लेकिन एक पैनी स्टॉक वाली कंपनी है जिसके शेयर ने अपनी बढ़िया परफॉरमेंस के साथ इन्वेस्टर्स को चौंका दिया है।

इस कंपनी का नाम रियल इको एनर्जी लिमिटेड जिसके स्टिक में 4% से ज्यादा की ग्रोथ देखि गई है। यह इंक्रीमेंट कंपनी द्वारा स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट की अनाउंसमेंट के कारण हुई है। इस आर्टिकल में हम बात करेंगे रियल ईको एनर्जी के बारे में और जानेंगे कैसे यह कंपनी आपको तगड़ा मुनाफा देगी।

रियल इको एनर्जी के बारे में जानें

Real-eco-energy-share-price-and-financial-details

ग्रीन एनर्जी सेक्टर की इस कंपनी के पैनी स्टॉक ने शेयर मार्केट डिक्लाइन में भी दिया तगड़ा रिटर्न, डिटेल्स जानें
Source: DoE

रियल इको एनर्जी भारत की सबसे पॉपुलर कंपनी है जो आज के समय में एक दिवेर्सिफाइड पोर्टफोलियो के साथ भारत में ऑपरेट करती है। आज के समय में कंपनी के पोर्टफोलिओ में रियल एस्टेट बिज़नेस, न्यूज ब्रॉडकास्टिंग, डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर, कंस्ट्रक्शन, मीडिया बिज़नेस और बायो-डीजल माइनिंग में एक्सपेर्टीज़ रखती है। ग्रीन एनर्जी सेक्टर की इस कंपनी के पैनी स्टॉक ने काफी ग्रोथ दिखाई है पिछले कुछ समय में।

आज के समय में कंपनी का मार्केट कैप ₹65 करोड़ है और इसका कर्रेंट स्टॉक प्राइस ₹33.41 है। स्टॉक की बात करें तो इसके स्टॉक का 52 हफ़्तों का हाईएस्ट प्राइस ₹43.89 है जबकि लोवेस्ट प्राइस ₹19.80 है। रिटर्न की बात करें तो कंपनी ने पिछले 5 साल में 173.85% का रिटर्न, 1 साल में 16.21% का रिटर्न, 6 महीने में 5.16% का रिटर्न, और पिछले 1 दिन में 2.08% का शानदार रिटर्न दिया है।

स्टॉक फ्लुक्टुएशन और स्टॉक स्प्लिट

रियल इको एनर्जी के स्टॉक में पिछले कुछ दिनों से काफी वोलटालिटी देखने को मिली है। 9 सितंबर को स्टॉक ₹32.91 पर ओपन हुआ और ₹34.30 के हाईएस्ट पर पहुंचकर ₹33.57 पर क्लोज हुआ। इसी तरह 13 सितंबर को वीकली क्लोजिंग पर शेयर ₹33.88 पर क्लोज हुआ और ₹34 पर पहुंचा लेकिन ₹33.41 पर क्लोज हुआ।

12 सितंबर को एक मीटिंग में डायरेक्टर्स में रियल इको एनर्जी ने स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट 4 अक्टूबर 2024 अनाउंस करी है। कंपनी ने पहले स्टॉक स्प्लिट की अनाउंसमेंट करी थी जिसके तहत ₹10 फेस वैल्यू वाले शेयरों को पांच इक्विटी शेयरों में स्प्लिट किया जाएगा जिससे प्रत्येक शेयर को 5 पार्ट में डिवाइड किया जाएगा।

यह भी देखिए: सबसे मशहूर ग्रीन एनर्जी स्टॉक IREDA आपको दे सकता है बढ़िया मुनाफा, जानिए नई डील की जानकारी

Leave a comment