अब इतनी सस्ती कीमत व भारी सब्सिडी के साथ लगवाएं 550W का सोलर पैनल, जानिए पूरी डिटेल

अपने सोलर सिस्टम में लगाएं लूम सोलर का सबसे एडवांस 550W का सोलर पैनल

भारत काफी तेज़ी से सोलर एनर्जी को करने में लगा है जहाँ सरकार और कई कंपनियों की पार्टनरशिप की वजह से देश नेट-जीरो कार्बन एमिशन के टारगेट को हासिल करने में कई प्रयास कर रहा है। आज के समय में सोलर एनर्जी सबसे बढ़िया रिन्यूएबल एनर्जी रिसोर्स में से एक है जिससे आप अपनी बिजली की नीड्स को पूरा कर सकते हैं।

सोलर एनर्जी को हार्नेस करने के लिए सोलर पैनलों का उपयोग किया जाता है। सबसे बढ़िया सोलर सिस्टम के लिए आप सबसे बेस्ट 550 kW के सोलर पैनल का उपयोग कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम बात करेंगे 550kW के सबसे बेस्ट सोलर पैनल के बारे मे और जानेंगे पैनल की कीमत और फीचर्स के बारे में। आइए जानते हैं विस्तार से इन पैनलों के बारे में।

550W के सबसे बेस्ट सोलर पैनल की कीमत

Solar panels
Source: Loom Solar

लूम सोलर भारत की सबसे पॉपुलर और लीडिंग सोलर इक्विपमेंट कंपनियों में से एक है जो अपने हाई-क्वालिटी और रिलाएबल प्रोडक्ट बनाने के लिए जानी जाती है। लूम सोलर अपने शार्क सीरीज़ के 550W सोलर पैनल के लिए जानी जाती है।

आप इस सोलर पैनल को लगभग ₹13,000 की कीमत पर खरीद सकते हैं और आज के समय में इन पैनलों पर आकर्षक डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। अपने 29 किलोग्राम के वेट के साथ यह पैनल मोनो PERC बाइफेसियल टेक्नोलॉजी पर बने हैं और 144 सोलर सेल के साथ आते हैं जो इसे दोनों तरफ से बिजली जनरेट करने में सक्षम हैं, जिससे एनर्जी प्रोडक्शन मक्सिमाइज़ किया जा सकता है अच्छी एफिशिएंसी के साथ।

यह पैनल हाईएस्ट सेफ्टी स्टैंडर्ड को मीट करते हैं और 3.2 mm के स्ट्रांग सेफ्टी ग्लास के साथ आते हैं और एनोडाइज़्ड एल्युमिनियम एलॉय फ्रेम ऑफर करते हैं। यह सोलर पैनल IP68 रेटिंग ऑफर करते हैं। आप इस सोलर पैनल को 12 महीनों के लिए ₹2,227/ महीने की EMI पर खरीद सकते हैं, इसके लिए आपको टोटल ₹1,725 ​​का एडिशनल इंटरेस्ट रेट देना होगा। इन पैनलों को आप लूम सोलर की ऑफिसियल वेबसाइट के साथ-साथ अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट और लोकल मार्केट पर आसानी से खरीद सकते हैं।

550W सोलर पैनल के स्पेसिफिकेशन

लूम सोलर के 550 वाट के सोलर पैनल 550 वाट की Pmax पावर के साथ आते हैं और 42.58 वाल्ट की मैक्सिमम पावर वोल्टेज को सपोर्ट करते हैं। साथ ही इन पैनलों का मैक्सिमम पावर करंट रेटिंग 12.91A है साथ ही यह 50.20 के ओपन सर्किट वोल्टेज रेटिंग के साथ आते हैं। इन पैनलों का शार्ट सर्किट करंट रेटिंग 13.89A है और 21.30 की शानदार एफिसिएंसी के साथ ऑफर किए जाते हैं।

550W सोलर पैनल कैसे इंस्टॉल करें?

सोलर पैनल को अपनी छत या किसी फ्लैट सरफेस पर इंस्टॉल कर सकते हैं। जान लें की आपका सोलर पैनल ऐसी जगह पर रखा गया हो जहाँ कोई शेड न हो। सोलर पैनल को सेफ्ली इंस्टॉल करने के लिए माउंटिंग स्ट्रक्चर का उपयोग करें। अपने घर के टोटल इलेक्ट्रिसिटी लोड की जानकारी लें और उसके आधार पर सोलर पैनल का साइज चुनें। लूम सोलर का 550W सोलर पैनल कई इक्विपमेंट को पावर दे सकता है और आप अपने बजट के आधार पर अपने सोलर सिस्टम को कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं।

यह भी देखिए: टॉप 4 सोलर कंपनियां जिन्होंने इन्वेस्टरों को दिया तगड़ा रिटर्न, जानिए इन कंपनियों की नई प्रोजेक्ट रिपोर्ट

Leave a comment