सोलर लगवाने के लिए बैंक ऑफ़ इंडिया (BOI) दे रहा है शानदार लोन ऑफर कम इंटरेस्ट रेट पर

बैंक ऑफ़ इंडिया (BOI) दे रहा है शानदार लोन ऑफर कम इंटरेस्ट रेट पर

सोलर सिस्टम लगाने से आपके इलेक्ट्रिक ग्रिड का बिजली बिल काफी कम हो सकता है और आपको लंबे समय तक मुफ्त बिजली मिल सकती है। आज के समय में सोलर सिस्टम के लिए कई बैंक लोन की फैसिलिटी ऑफर कर रहे हैं जिसका लाभ उठा कर आप भी मुफ्त बिजली का उपयोग कर पाएँगे आसान EMI देकर। इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कैसे ही एक बैंक के बारे में जो शानदार लोन ऑफर प्रोवाइड कर रहा है। हम बात करेंगे बैंक ऑफ़ इंडिया के बारे में और उसके शानदार लोन ऑफर जिसकी मदद से आप भी आसानी से लोन लेकर मुफ्त बिजली का लाभ उठा सकते हैं।

सोलर सिस्टम लगाने के लिए सरकारी सहायता

बैंक ऑफ़ इंडिया (BOI) दे रहा है शानदार लोन ऑफर कम इंटरेस्ट रेट पर, जानिए पूरा एप्लीकेशन प्रोसेस
Source: Waaree

केंद्र सरकार रिन्यूएबल एनर्जी की सिक्योरिटी और प्रोडक्शन के लिए सोलर सिस्टम लगाने को लगातार बढ़ावा दे रही है। पावर जनरेशन के लिए रिन्यूएबल एनर्जी सोर्स का उपयोग करना एनवायर्नमेंटल कंज़र्वेशन के लिए ज़रूरी है।

BOI स्टार रूफटॉप सोलर पैनल फाइनेंस लोन

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) भारत के लीडिंग बैंकों में से एक है और रूफटॉप सोलर पैनल लगाने के लिए फाइनेंस लोन प्रोवाइड करता है। यह लोन सिस्टम लगाने की टोटल कॉस्ट का 90% से 95% कवर करता है। ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस के माध्यम से आप शुरुआती इन्वेस्टमेंट को फाइनेंस करने और 10 सालों में इन्सटॉलमेंट में इसे चुकाने के लिए आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

BOI स्टार रूफटॉप सोलर पैनल फाइनेंस लोन के बेनिफिट्स

यह लोन सोलर सिस्टम इंस्टॉलेशन के लिए टोटल प्रोजेक्ट कॉस्ट का 90% से 95% कवर करता है। लोन को मैक्सिमम 120 महीने (10 साल) के पीरियड में चुकाया जा सकता है। लोन एप्लीकेशन प्रोसेस ऑनलाइन पूरी की जा सकती है। मिनिमम और आसानी से मैनेज होने वाले डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है। इस लोन के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं है। यह लोन 10.75% प्रति वर्ष की ब्याज दर के साथ आता है और आप मैक्सिमम लोन अमाउंट ₹1 करोड़ तक ले सकते है। यह लोन प्रति वर्ष 10.75% की ब्याज दर पर मिलेगा।

BOI स्टार रूफटॉप सोलर पैनल फाइनेंस लोन के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया और डॉक्यूमेंट

एलिजिबल ऍप्लिकेंट व्यक्ति, रेजिस्टर्ड ग्रुप रेजिडेंशियल हाउसिंग सोसाइटी और रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन इस लोन के लिए एलिजिबल हैं। ऍप्लिकेंट के पास वह घर होना चाहिए जहाँ सोलर सिस्टम लगाया जाएगा। लोन रीपेमेंट के समय मैक्सिमम ऐज 70 वर्ष होनी चाहिए।

इस लोन के लिए ऍप्लिकेंट के पास वोटर आईडी, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट होना चाहिए। साथ ही आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, बिजली बिल, टेलीफोन बिल, पाइप्ड गैस बिल की कॉपी भी आवश्यक है। इसके लिए मिनिमम 6 महीने की सैलरी स्लिप या इनकम प्रूफ, एक वर्ष का ITR/फॉर्म 16 जैसे डॉक्यूमेंट ज़रूरी हैं।

BOI स्टार रूफटॉप सोलर पैनल फाइनेंस लोन के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस

tata-power-commissions-indias-biggest-solar-and-battery-project
Source: Tata Power Solar

सबसे पहले बैंक ऑफ इंडिया की ओफ्फिसिए वेबसाइट पर जाएँ। फिर होम पेज पर, “Personal” सेक्शन में जाएँ और “Personal Loan” पर क्लिक करें। नए पेज पर, “BOI Star Rooftop Solar Panel Finance Loan” सर्च करें और लोन ऑप्शन्स के अंतर्गत “Learn More” पर क्लिक करें। फिर अपना नाम, मोबाइल नंबर, प्रोडक्ट केटेगरी, प्रोडक्ट, राज्य, जिला और शहर जैसे आवश्यक जानकारी फिल करें।

पेज पर दिया गया वेरिफिकेशन कोड एंटर करें। इसके बाद “Submit” पर क्लिक करें। फिर BOI स्टार रूफटॉप सोलर पैनल फाइनेंस लोन के लिए “Apply Now” पर क्लिक करें और फिर नए पेज पर “Apply Online” पर क्लिक करें। फिर अगले पेज पर रएक्यूएस्टेड सभी आवश्यक लोन-संबंधी जानकारी प्रदान करें। फिर “Submit” पर क्लिक करके अपनी एप्लीकेशन पूरी करें।

यह भी देखिए: इन 3 सोलर कंपनियों ने मचाई शेयर बाजार में धूम, जानिए कितना मिला मुनाफा

Leave a comment