इस Solar कंपनी ने इन्वेस्टर को दिया 9,200% तक का रिटर्न, निवेश कर आप भी उठा सकते हैं फायदा

उजास एनर्जी ने रिकॉर्ड 9,200% रिटर्न के साथ दिया इन्वेस्टरों को तगड़ा मुनाफा

बाजार में रिन्यूएबल एनर्जी सोर्स की डिमांड बढ़ रही है। लोग अपनी डोमेस्टिक और कमर्शियल एनर्जी नीड्स को पूरा करने के लिए अपने घरों में ये सिस्टम लगा रहे हैं। सरकार नागरिकों को सोलर इक्विपमेंट लगाने के लिए सब्सिडी भी दे रही है। इस बढ़ती मांग के कारण रिन्यूएबल एनर्जी से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में काफी वृद्धि देखी गई है। सोलर एनर्जी कंपनी उजास एनर्जी ने अपने इन्वेस्टरों को सिर्फ़ एक साल में 9,200% का शानदार रिटर्न दिया है। यह कंपनी की ग्रोथ को दर्शाता है। उजास एनर्जी में इन्वेस्ट करने से भविष्य में फाइनेंसियल बेनिफिट मिल सकता है और साथ ही स्वच्छ एनर्जी को बढ़ावा मिल सकता है।

उजास एनर्जी

इस सोलर एनर्जी कंपनी के स्टॉक परफॉरमेंस ने इन्वेस्टरों को दिया 9,200% का तगड़ा रिटर्न, जानिए पूरी डिटेल्स
Source: Mercom India

सोलर एनर्जी सेक्टर की एक छोटी-सी कंपनी उजास एनर्जी ने अपने इन्वेस्टरों को सिर्फ़ एक साल में 9,200% का रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयरों प्राइस में तेज़ी से ग्रोथ देखी गई है। उजास एनर्जी न केवल सोलर एनर्जी इक्विपमेंट बनाती और बेचती है बल्कि बड़े पैमाने पर सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट भी डेवलप करती है।

उजास एनर्जी के इन्वेस्टरों को शानदार रिटर्न के साथ काफी अच्छी ग्रोथ दी है जिसके लिए कंपनी की सराहना करना निश्चिंत तौर पर करनी चाहिए। पिछले कारोबारी दिन के ₹215.51 प्रति शेयर की कीमत की तुलना में उजास एनर्जी के शेयर अब BSE पर ₹226.28 प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे हैं।

कंपनी की परफॉरमेंस

Solar-panel-installation
Source: Magicbricks

पिछले क्वार्टर में उजास एनर्जी ने लगभग ₹4 करोड़ का रेवेन्यू रिपोर्ट किया। ₹2.90 करोड़ के शुद्ध घाटे के बावजूद कंपनी का टोटल लॉस ₹4.14 करोड़ था। 2014 में, उजास एनर्जी ने ₹27 करोड़ का रेवेन्यू ीर्ण किया था। 2023 में कंपनी ने ₹31 करोड़ का रेवेन्यू दर्ज किया था जिसमें लगभग ₹29 करोड़ का प्रॉफिट और ₹17 करोड़ का लॉस था।

उजास एनर्जी का मार्केट कॅपिटलाइज़शन ₹1,920 करोड़ है। कंपनी सोलर एनर्जी और इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर में काम करती है और एक रिलाएबल ब्रांड है। बढ़ती प्रमोटर होल्डिंग और मजबूत फाइनेंसियल परफॉरमेंस के कारण इन्वेस्टर इसे काफी पसंद करते हैं जिससे यह एक बेहतरीन इन्वेस्टमेंट का विकल्प बन जाता है।

यह भी देखिए: अपने घर पर इंस्टॉल करें 1kW सोलर सिस्टम और चलाएं अपने पूरे घर का लोड

1 thought on “इस Solar कंपनी ने इन्वेस्टर को दिया 9,200% तक का रिटर्न, निवेश कर आप भी उठा सकते हैं फायदा”

Leave a comment