Green Energy की ये कंपनी इन्वेस्टरों को दे सकती है बढ़िया मुनाफा, जानिए क्या है शेयर की कीमत

ग्रीन एनर्जी की इस कंपनी इन्वेस्टरों को देगी तगड़ा मुनाफा

देश की एनर्जी की नीड और कार्बन एमिशन से निपटने के लिए भारत ने 2030 तक 500 गीगावाट नॉन-फॉसिल फ्यूल पर बेस्ड एनर्जी कैपेसिटी हासिल करने का गोल रखा है। इसके तहत देश भर में सोलर और विंड एनर्जी प्रोजेक्ट का एक्सपेंशन किया जाएगा। इन प्रोजेक्ट के एफ्फिसिएंट ऑपरेशन के लिए सरकार ज़रूरी पालिसी और इन्सेंटिव प्रोवाइड कर रही है।

इसके कारण आने वाले सालों में कई विंड एनर्जी प्रोजेक्ट शुरू होने की उम्मीद है जिसमें एक मेजर विंड टरबाइन जनरेटर मैन्युफैक्चरर सुजलॉन एनर्जी है जिसे काफी लाभ होगा। इससे कंपनी को काफी लाभ हुआ है साथ ही इन्वेस्टरों ने भी अच्छा मुनाफा भी कमाया है। वीकली क्लोजिंग डे पर कंपनी का शेयर 3.86% बढ़कर ₹79.73 पर क्लोज हुआ। आइए जानते हैं और इस कंपनी के बारे में।

सुजलॉन एनर्जी डिविडेंड अनाउंस करेगी

Suzlon-energy-dividend-anouncement-and-share-price-increase

ग्रीन एनर्जी की इस कंपनी इन्वेस्टरों को देगी तगड़ा मुनाफा, शेयर प्राइस और डिटेल जानें
Source: Fortune India

हाल ही में सुजलॉन एनर्जी ने एक्सचेंज पर अपनी एनुअल रिपोर्ट जारी करी है जिसमें 31 जनवरी 2024 से शुरू होने वाले डिविडेंड डिस्ट्रीब्यूशन पालिसी के इम्प्लीमेंटेशन का मेंशन किया है। सुजलॉन एनर्जी के CFO हिमांशु मोदी ने कहा कि डिविडेंड डिस्ट्रीब्यूशन के लिए स्पेसफिक डिटेल्स और डेट अभी तक उपलब्ध नहीं हैं। यह भी मेंशन किया गया कि FY2025 के लिए एक योजना तैयार की गई है जिसमें सुग्गेस्ट दिया गया है कि मई 2025 में डिविडेंड पर चर्चा ज्यादा सूटेबल होगी।

सुजलॉन एनर्जी रेनोम एनर्जी सर्विसेज में स्टेक लेगी

8 अगस्त को सुजलॉन एनर्जी ने रेनोम एनर्जी सर्विसेज में स्टेक लेने की अनाउंसमेंट करी है जो विंड एनर्जी प्रोजेक्ट का ऑपरेशन और मेंटेनेंस करने वाली कंपनी है। अधिग्रहण के प्रोसेस दो इन्सटॉलमेंट में पूरी की जाएगी। सुजलॉन एनर्जी पहली इन्सटॉलमेंट में ₹400 करोड़ में रेनोम में 51% स्टेक हासिल करेगी उसके बाद 18 महीने के अंदर दूसरी इन्सटॉलमेंट में ₹260 करोड़ में 25% एडिशनल स्टेक लेगी। कुल मिलाकर सुजलॉन रेनोम एनर्जी सर्विसेज में 76% स्टेक लेने के लिए ₹660 करोड़ खर्च करेगी।

सुजलॉन के ऑर्डर बुक एक्सपेंशन

भारत के गर्मियों के मौसम में टेम्प्रेचर में हाल ही में हुई ग्रोथ के कारण देश की एनर्जी कंसम्पशन में काफी ग्रोथ हुई है जिससे मिनिस्ट्री ऑफ़ पावर के लिए काफी चैलेंज सामने आए हैं। एनर्जी की डिमांड अगले साल भी जारी रहने की उम्मीद है जिससे सरकार को सोलर एनर्जी इनिशिएटिव के साथ-साथ विंड एनर्जी प्रोजेक्ट इंस्टॉल करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। सोलर एनर्जी प्रोडक्शन दिन के समय तक लिमिटेड होता है और एनर्जी की डिमांड आमतौर पर रात में चरम पर होती है जिससे विंड एनर्जी देश के एनर्जी मिक्स का एक ज़रूरी कॉम्पोनेन्ट बन जाती है।

यह भी देखिए: इस Green Energy कंपनी ने 1 साल में दिया 460% का बेहतरीन रिटर्न, जानिए शेयर के परफॉरमेंस और फाइनेंसियल

2 thoughts on “Green Energy की ये कंपनी इन्वेस्टरों को दे सकती है बढ़िया मुनाफा, जानिए क्या है शेयर की कीमत”

Leave a comment