250Km रेंज के साथ जल्द लांच होगी देश की सबसे पहली सोलर गाडी

Vayve Mobility Eva सोलर इलेक्ट्रिक कार

Vayve Mobility ने भारत में लॉन्च कर दी है अपनी पहली सोलर इलेक्ट्रिक कार। इस कार का नाम Eva है और यह भारत में इलेक्ट्रिक कारों के तेजी से बढ़ते बाजार में एक एहम रोल प्ले करेगी। यह गाडी कई नए ग्राहकों को अपने ईको-फ्रेंडली ड्राइविंग और बढ़िया रेंज से आकर्षित करेगी खासकर की ऐसे सेगमेंट में जहाँ फिलहाल में अभी कोई कॉम्पिटिटर नहीं है।

यह सोलर इलेक्ट्रिक कार कॉस्ट-इफेक्टिव ड्राइविंग को प्रोत्साहित करती है और सस्टेनेबल मोबिलिटी की ओर एक अच्छे कदम को एम्प्लिफाई करती है। नार्मल इलेक्ट्रिक कारों को तरह यह कार चार्ज हो सकती है पर इसमें लगे सोलर पैनल इसे कई दूरी की रेंज ऑफर करते हैं जो इसे एक रिन्यूएबल सोर्स से चलने में मदद करता है।

मॉडर्न और एडवांस फीचर्स

भारत में लॉन्च हुई पहली सोलर इलेक्ट्रिक कार, कीमत सुनकर हैरान हो जाएंगे
Source: Vayve Mobility

EVA सोलर इलेक्ट्रिक कार अपनी शानदार परफॉरमेंस के अलावा कई नए प्रीमियम फीचर लाती है जो आपको किसी भी और प्रीमियम कार में भी देखने को मिलेंगे। यह सोलर कार थ्री सीटर सीटिंग ऑफर करती है जिसमे दो एडल्ट और एक बच्चे के बैठने की फैसिलिटी है। इंटीरियर में Eva एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले शामिल करती है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है। अन्य फीचर में पुश-बटन स्टार्ट, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बिना चाबी के एंट्री, एक पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं जो इसे मॉडर्न कारों की लिस्ट में लेकर आते हैं।

यह सोलर इलेक्ट्रिक कार LED लाइट्स, डिस्क ब्रेक, 6-वे ड्राइवर सीट एडजस्टमेंट, ड्राइवर एयरबैग, IP68 सर्टिफाइड पावरट्रेन और कई एडवांस्ड फीचर के साथ आती है। यह मॉडर्न फीचर्स इसे अपने सेगमेंट में एक लीडिंग सोलर कार के रूप में लेकर आते है। इससे यह गाडी एक एडवांस्ड इलेक्टिक कार के रूप में सामने आती है जो मॉडर्न फीचर से लेस है।

बैटरी और परफॉरमेंस

भारत में लॉन्च हुई पहली सोलर इलेक्ट्रिक कार, कीमत सुनकर हैरान हो जाएंगे
Source: Vayve Mobility

Vayve Mobility की Eva सोलर इलेक्ट्रिक कार हाई-एंड गाडी जैसे एडवांस्ड फीचर ऑफर करती है। यह गाडी प्लग-इन 14 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है जिसमे यह 6kW की पावर आउटपुट है। यह सोलर इलेक्ट्रिक कार 12 kW की पीक पावर और 40 Nm का टॉर्क डेलिवर करने में सक्षम है। इस सोलर इलेक्ट्रिक कार में एक लिक्विड-कूल्ड PMSM (परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर) मौजूद है जो सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ रियर व्हील ड्राइव ऑफर करती है आप आसानी से इसे कहीं भी बिना किसी परेशानी के ड्राइव कर सकते हैं।

Eva सोलर इलेक्ट्रिक कार आपमें साथ एक 15A सॉकेट चार्जर भी ऑफर करती है। इसकी मदद से आप इस कार को 4 घंटे में पूरा चार्ज कर सकते है। कंपनी CCS2 DC फास्ट चार्जर भी ऑफर करती है जिससे आप इस सोलर इलेक्ट्रिक कार को केवल 45 मिनट में पूरा चार्ज कर सकते है और फुल चार्ज होने पर 250 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर करती है। EVA एक शानदार परफॉरमेंस और बढ़िया डिज़ाइन के एक ब्लेंड ऑफर करती है। इस गाडी को 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 5 सेकंड का समय लगता है और इसकी टॉप स्पीड 70 Km/h है।

कीमत और लॉन्च डेट

Vayve मोबिलिटी की Eva सोलर इलेक्ट्रिक कार अपने शानदार परफॉरमेंस, मॉडर्न फीचर और कॉस्ट-इफेक्टिव रनिंग की वजह से सेगमेंट की सबसे बेहतरीन EV बनकर आती है। और इसकी सोलर पावर एबिलिटी से यह सोलर इलेक्ट्रिक कार 10 Km तक की रेंज डिलीवर करने में सक्षम है। कंपनी ने इस कार की कीमत ₹7 लाख राखी है और जल्द इसकी डिलीवरी शुरू करने का वादा भी किया है।

यह भी देखिए: 725Km रेंज के साथ लांच हुई दुनिया की सबसे पावरफुल Solar इलेक्ट्रिक कार, जानिए कीमत

1 thought on “250Km रेंज के साथ जल्द लांच होगी देश की सबसे पहली सोलर गाडी”

Leave a comment