Suzlon Energy को मिली नई डील जिस से मिल सकता है इन्वेस्टरों को मुनाफा, जानिए पूरी जानकारी

सुजलॉन एनर्जी ने किया नई डील को अनाउंस

सुजलॉन एनर्जी ने हाल ही में अपने इन्वेस्टर्स के लिए एक ज़रूरी अनाउंसमेंट करी है। बुधवार को शेयर मार्केट क्लोज होने के बाद कंपनी ने अनाउंस किया कि उसने अपने कॉर्पोरेट ऑफिस वन अर्थ प्रॉपर्टी को ₹440 करोड़ में बेचने के लिए OE बिजनेस पार्क प्राइवेट लिमिटेड (OEBPPL) के साथ एक डील करी है।

इस सेल के बाद सुजलॉन प्रॉपर्टी को वापस लीज पर देगी। इस आर्टिकल में हम इसी डील के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कैसे इस डील से कंपनी के शेयर परफॉरमेंस पर इम्पैक्ट पड़ेगा और स्टॉक आगे जाएगा और कितना मुनाफा देगा। आइए जानते हैं इसके बारे में।

सुजलॉन की इस नई डील के बारे में जानें

Suzlon-energy-limited-new-deal-and-share-performance-details

सुजलॉन एनर्जी ने किया नई डील को अनाउंस, क्या शेयर से मिलेगा मुनाफा? जानें
Source: ISBInsight

सुजलॉन एनर्जी ने अपने कॉर्पोरेट होम वन अर्थ प्रॉपर्टी को ₹440 करोड़ के डील में OE बिजनेस पार्क प्राइवेट लिमिटेड (OEBPPL) को बेचने का कन्फर्मेशन दिया है। OEBPPL एक स्पेशल पर्पस व्हीकल जिसके शेयर 360 वन अल्टरनेट्स एसेट मैनेजमेंट के पास हैं।

इस एग्रीमेंट पर 4 सितंबर 2024 को साइन किए गए थे और यह डील 5 सितंबर, 2024 तक पूरी हुई थी। सेल के बाद सुजलॉन प्रॉपर्टी को पांच साल के लिए वापस लीज पर देगी। कंपनी के शेयरहोल्डरों ने 25 मार्च 2022 को आयोजित एक्स्ट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग के दौरान इस सेल को पहले ही अप्रूवल दे दिया था।

सुजलॉन एनर्जी की शेयर परफॉरमेंस जानें

बुधवार के ट्रेड के एंड में सुजलॉन एनर्जी का शेयर ₹74.26 पर क्लोज हुआ जो लगभग 0.5% के मामूली डिक्लाइन को दर्शाता है। हाल ही में शेयर में कुछ सुस्ती देखी गई है। एक साल पहले सुजलॉन के शेयर ₹24 से नीचे ट्रेड कर रहे थे लेकिन 13 अगस्त को शेयर ने ₹84.4 के अपने 52 वीक के हाईएस्ट को टच किया। तब से कंपनी के शेयर में लगभग 12% का डिक्लाइन देखा गया है। इस डिक्लाइन के बावजूद सुजलॉन ने पिछले एक साल में अपने इन्वेस्टर्स को 208% का बेहतरीन रिटर्न दिया है।

इस सेल के माध्यम से सुजलॉन एनर्जी अपनी फाइनेंसियल पोजीशन को स्ट्रांग करेगी। प्रॉपर्टी को वापस लीज पर देने के डिसिशन से कंपनी बिना किसी डिसरप्शन के अपनी ऑपरेशनल कॉन्टिनुइटी बनाए रखेगी। इस स्टेप का अगले ट्रेडिंग सेशन में सुजलॉन के शेयर पर असर पड़ सकता है।

कंपनी की फाइनेंसियल परफॉरमेंस के बारे में जानें

सुजलॉन एनर्जी ने पिछले एक साल में बहुत ही गजब की परफॉरमेंस दी है। इसके शेयर ने 208% तक का रिटर्न दिया है। एक साल पहले यह ₹24 से नीचे ट्रेड कर रहा था और 13 अगस्त को यह ₹84.29 के अपने एनुअल हाई पर पहुंच गया। तब से शेयर प्राइस में कूलिंग देखने को मिली है और अपने पीक से लगभग 12% डिक्लाइन हुआ है। बुधवार को शेयर लगभग आधा प्रतिशत की गिरावट के साथ ₹74.18 पर क्लोज हुआ।

यह भी देखिए: Suzlon vs Inox Wind जानिए कोनसा ग्रीन एनर्जी रहेगा निवेश के लिए बढ़िया

2 thoughts on “Suzlon Energy को मिली नई डील जिस से मिल सकता है इन्वेस्टरों को मुनाफा, जानिए पूरी जानकारी”

Leave a comment