इस Solar मैन्युफैक्चरिंग ब्रांड के शेयर दे रहे हैं कमाल का रिटर्न, आपको भी मिल सकता है बढ़िया फायदा

स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड 100% रिटर्न

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में कई ऐसी कंपनियाँ हैं जो अपने एफर्ट और इस एनर्जी में अपना कंट्रीब्यूशन देकर काफी ग्रोथ कर रही हैं। इन्ही में से एक कंपनी स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड है जो रिलाएबल ग्रुप का पार्ट है। इस कंपनी ने पिछले साल 100% का रिटर्न दिया है जो इसके शेयर प्राइस की अच्छी परफॉरमेंस को हाईलाइट करता है। इस आर्टिकल में हम इसी कंपनी के बारे में बात करेंगे जिसके स्टॉक ने शानदार ग्रोथ की है। आइए इसके बारे में और जानते हैं।

मुख्य हाइलाइट्स\

स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड 100% रिटर्न के साथ बन जाती है शानदार स्टॉक का ऑप्शन
Source: Waaree

पिछले साल इस कंपनी के शेयर की कीमत दोगुनी हो गई है जिसके कारण कंपनी ने 100% रिटर्न दिया है। स्टॉक को एक और साल तक रखने से 50% से 60% तक रिटर्न मिल सकता है। पिछले 4-5 सालों से घाटे में चल रही यूनिट होने के बावजूद हाल के बदलावों ने चीजों को बदल दिया है। कंपनी का कर्ज काफी कम हो गया है और आने वाले सालों में रेवेन्यू 2-3 गुना बढ़ने की उम्मीद है।

कंपनी के ग्रॉस मार्जिन में काफी सुधार होने की उम्मीद है जिसका कंपनी की एअर्निंग पर शेयर (EPS) पर पॉजिटिव इफ़ेक्ट पड़ा है। कंपनी का मार्किट कॅपिटलाइज़शन लगभग ₹16,000 करोड़ है जो एनर्जी सेक्टर में Siemens और ABB जैसे अपने कॉम्पिटिटर की तुलना में काफी कम है जो डेवलपमेंट के लिए सुफिसिएंट स्कोप दर्शाता है।

इन्वेस्टमेंट के इनसाइट जानिए

स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड का मार्केट कैपिटलाइजेशन अपने बड़े कॉम्पिटिटर का लगभग 5-6% है, जो यह सुझाव देता है कि बाजार द्वारा इसकी ग्रोथ पोटेंशियल को पहचाने जाने पर यह आगे बढ़ सकता है। कम कर्ज और बढ़ते रेवेन्यू के साथ अगर मौजूदा ग्रोथ ट्राजेक्टोरी जारी रहता है तो कंपनी का स्टॉक एक साल के अंदर 50-60% तक बढ़ सकता है।

स्टर्लिंग और विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड को ही क्यों चुनें ?

nexus-1-kw-solar-system
Source: Solar Industry

रिलायंस ग्रुप का हिस्सा होने से इस कंपनी की क्रेडिबिलिटी और फाइनेंसियल बैकिंग बढ़ जाती है। रिन्यूएबल एनर्जी की ओर ग्लोबल शिफ्ट के साथ इस सेक्टर की कंपनियां लॉन्ग-टर्म ग्रोथ प्रोवाइड करेंगी। घाटे में चल रही एंटिटी से अच्छी रेवेन्यू ग्रोथ और कम कर्ज वाली कंपनी में कंपनी का परिवर्तन इसे एक आकर्षक इन्वेस्टमेंट ओप्पोर्तुनिटी बनाता है।

स्टर्लिंग और विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड जैसे रिन्यूएबल एनर्जी स्टॉक में निवेश करना एक अच्छा कदम हो सकता है क्योंकि वर्तमान ग्लोबल पर सस्टेनेबल एनर्जी सलूशन पर जोर दिया जा रहा है। कोई भी इन्ववेस्टमेंट डिसिशन लेने से पहले प्रॉपर रिसर्च कर लें और बाजार की कंडीशन के बारे में जान लें।

यह भी देखिए: अब किफायती कीमत पर लगाए 7kW सोलर पैनल सिस्टम और लाभ उठाएँ सरकारी सब्सिडी का

Leave a comment