इन 3 सोलर कंपनियों ने मचाई शेयर बाजार में धूम, जानिए कितना मिला मुनाफा

3 सोलर एनर्जी कंपनियों के स्टॉक जिनमे इन्वेस्ट करके आप काफी मुनाफा कमा सकते हैं

देश में सोलर एनर्जी सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए सरकार और कई बड़ी कंपनियों द्वारा काफ इन्वेस्टमेंट किया जा रहा है। इसका टारगेट रिन्यूएबल एनर्जी के जनरेशन को पर्याप्त रूप से बढ़ाना है। कई बड़ी कंपनियों के स्टॉक में लगातार वृद्धि हो रही है जो इन्वेस्टरों को काफी रिटर्न ऑफर करते हैं। इन स्टॉक की हाई कॉस्ट कम आय वाले व्यक्तियों के लिए एक्सेसिबल नहीं हो सकती हैं। इस आर्टिकल में ऐसे ही 3 सोलर एनर्जी कंपनियों के स्टॉक के बारे में बात करेंगे जिनमे इन्वेस्ट करके आप काफी मुनाफा कमा सकते हैं आने वाले समय में।

1. कर्मा एनर्जी लिमिटेड

इन 3 सोलर एनर्जी कंपनियों ने मचाई शेयर बाजार में धूम, जानिए डिटेल्स
Source: Intersect Energy LLC

कर्मा एनर्जी लिमिटेड 2007 में स्थापित एक पावर जनरेशन कंपनी है जो सोलर एनर्जी सोर्स से बिजली का उत्पादन करती है। कंपनी विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के माध्यम से 700 मेगावाट तक बिजली पैदा करती है। कर्मा एनर्जी आज के समय में हिमाचल प्रदेश में 10 मेगावाट का प्रोजेक्ट शुरू कर रही है।

कंपनी का मार्केट कैप लगभग ₹66 करोड़ है और शेयर की कीमत ₹56.66 है। पिछले एक साल में इस कंपनी के शेयर की कीमत मिनिमम ₹40.50 से लेकर मैक्सिमम ₹105.10 तक रही। पांच साल में कंपनी के शेयर की कीमत में 325.30% की ग्रोथ हुई है।

2. तारिणी इंटरनेशनल लिमिटेड

floating-solar-project
Source: Mint

तारिणी इंटरनेशनल लिमिटेड भारत में एक कंपनी है जो सोलर इक्विपमेंट में काम करती है और शानदार इन्वेस्टमेंट का ऑप्शन ऑफर करती है। कंपनी का मार्केट कैप ₹115.98 करोड़ है। तारिणी इंटरनेशनल हाइड्रो प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट, प्रोडक्शन और ऑपरेशन में काम करती है।

पिछले एक साल में कंपनी के स्टॉक की कीमत मिनिमम ₹4.65 से लेकर मैक्सिमम ₹27.91 तक रही है। कंपनी के स्टॉक ने लगातार वृद्धि दिखाई है। इस कंपनी के 1 साल में 366.72% की ग्रोथ करी है, 6 महीने में 133.56% की ग्रोथ, 1 महीने में 123.28% की ग्रोथ, और 5 दिन में 84.5% की ग्रोथ करी है।

3. अग्नि ग्रीन पावर लिमिटेड

avada-energy-to-invest-5000-cr-in-mahashtras-solar-agriculture-project
Source: Just Energy

अग्नि ग्रीन पावर लिमिटेड 2008 में स्थापित एक सोलर एनर्जी कंपनी है जो भारत में सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट, ऑपरेशन और मेंटेनेंस में शामिल है। कोलकाता में बेस्ड इस कंपनी का कर्रेंट शेयर प्राइस ₹52.35 है। सोलर एनर्जी में रुचि रखने वालों के लिए इस कंपनी में इन्वेस्टमेंट करना एक बढ़िया ऑप्शन है क्योंकि कंपनी ने हाल ही में शानदार रिटर्न दिखाया है जिससे इन्वेस्टर आकर्षित हुए हैं। इस कंपनी ने 1 साल में 127.61% की शानदार ग्रोथ देकर इन्वेस्टरों को काफी आकर्षित किया है जिससे बाजार में सोलर एनर्जी सेक्टर की कंपनियों में और भी रेटाइन इन्वेस्टर आगे बढ़ेंगे।

यह भी देखिए: इन Solar स्टॉक में इन्वेस्ट कर लिया तो मिलेगा भारी फायदा

2 thoughts on “इन 3 सोलर कंपनियों ने मचाई शेयर बाजार में धूम, जानिए कितना मिला मुनाफा”

Leave a comment