इन Solar कंपनियों के Stock खरीद कर आप भी उठा सकते हैं बढ़िया मुनाफा

सोलर स्टॉक

आज के तेजी से आगे बढ़ते रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में नई टेक्नोलॉजी का लगातार डेवलपमेंट हो रहा है। इससे आम नागरिक रिन्यूएबल एनर्जी का उपयोग कर सकते हैं, पैसे बचा सकते हैं और प्रचुर मात्रा में सोलर एनर्जी के माध्यम से बिजली का एक सस्टेनेबल सोर्स प्राप्त कर सकते हैं। इन दिनों कई सोलर कंपनियों के स्टॉक उछाल पर हैं जिसकी मदद से शेयर मार्किट में काफी वृद्धि देखी गयी है। इस आर्टिकल में हम बात करेंगे ऐसे ही कुछ सोलर स्टॉक के बारे में जिनमे इन्वेस्ट करके आप लम्बे समय में काफी पैसे कमा सकते हैं।

सोलर एनर्जी के लिए सरकारी सहायता

इन सोलर कंपनियों के स्टॉक में इन्वेस्ट करके हो सकते हो माला-माल, जानिए डिटेल्स
Source: ET

सोलर पैनल एनवीरनमेंटल फ्रेंडली तरीके से सोलर एनर्जी को बिजली में कन्वर्ट करते हैं बिना प्रदूषण के बिजली का उत्पादन करते हैं। सोलर पैनल के महत्व को पहचानते हुए सरकार नागरिकों को सोलर सिस्टम अपनाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। इस प्रचार का उद्देश्य सोलर एनर्जी के उपयोग को बढ़ाना है जिससे नागरिक बिजली की लागत बचा सकें और पर्यावरण को भी बचाने में योगदान दे सकें।

भारत सरकार ने रिन्यूएबल एनर्जी के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए कई सोलर सब्सिडी योजनाएँ शुरू करी हैं। ये योजनाएँ नागरिकों को कम लागत पर सोलर सिस्टम लगाने में मदद करती हैं। सोलर स्टॉक में इन्वेस्ट करने से अच्छा रिटर्न मिल सकता है लेकिन इन्वेस्टरों के लिए अपने इन्वेस्टमेंट के बारे में पर्याप्त जानकारी होना ज़रूरी है। सही ब्रांड में इन्वेस्ट करके आप अपना फ्यूचर सुरक्षित कर सकते हैं और फाइनेंसियल बेनिफिट भी प्राप्त कर सकते हैं।

1. बोरोसिल रिन्यूएबल्स लिमिटेड

iocl-invites-tender-for-1-mwp-solar-power-project-in-srpl-chittoor

बोरोसिल रिन्यूएबल्स लिमिटेड भारत में सोलर ग्लास का एक लीडिंग मैन्युफैक्चरर है जो सोलर पैनलों में एक सबसे बड़े कॉम्पोनेन्ट को बनाती है। यह कंपनी अपनी दूरबिलिटी के लिए जानी जाती है। बोरोसिल लगातार अपनी प्रोडक्शन कैपेसिटी बढ़ा रही है जिससे इसकी बाजार प्रजेंस काफी मजबूत हो रही है। डोमेस्टिक सोलर ग्लास बाजार में इसकी कंपनी 40% मार्केट शेयर है। बोरोसिल रिन्यूएबल्स लिमिटेड में इन्वेस्ट करने से अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

2. वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड

Waaree-solar-battery (1)
Source: Umiya Enterprise

वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड भारत की प्रसिद्ध और लीडिंग सोलर कंपनियों में से एक है जो सोलर इक्विपमेंट की एक बड़ी रेंज ऑफर करती है और मनुफैक्टर करती है। मुंबई, महाराष्ट्र में मुख्यालय वाली इस कंपनी के शेयर की कीमतों में पिछले कुछ सालों में काफी वृद्धि हुई है। ब्रांड ने अपने स्टॉक की कीमतों में लगातार वृद्धि देखी है और अपने उत्पादों को दुनिया भर के कई देशों में एक्सपोर्ट करता है।

3. ऑस्ट्रेलियन प्रीमियम सोलर (इंडिया) लिमिटेड

msedcl-invites-tender-for-500-mw-wind-solar-hybrid-project-in-maharashtra
Source: Intersect Energy LLC

ऑस्ट्रेलियन प्रीमियम सोलर (इंडिया) लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी सोलर एनर्जी मैन्युफैक्चरर में से एक है जो सोलर इक्विपमेंट की एक वाइड रेंज का प्रोडक्शन करती है। कंपनी के शेयरों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है जिससे यह इन्वेस्टमेंट के लिए एक शानदार विकल्प बन जाती है।

यह भी देखिए: अब आप भी कम बिआज पर पा सकते हैं Solar लगवाने के लिए लोन, जानिए EMI प्लान

1 thought on “इन Solar कंपनियों के Stock खरीद कर आप भी उठा सकते हैं बढ़िया मुनाफा”

Leave a comment