अब खरीदें Loom Solar का सबसे एडवांस सोलर पैनल और पाएं 25 सालों तक मुफ्त बिजली

अब खरीदें लूम सोलर का सबसे एडवांस सोलर पैनल

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में सोलर एनर्जी का उपयोग दुनिया भर में तेज़ी से बढ़ रहा है। सोलर एनर्जी का प्रोडक्शन सोलर पैनलों के माध्यम से किया जाता है जो सूर्य के प्रकाश को बिजली में कन्वर्ट करते हैं। मॉडर्न टेक्नोलॉजी ने सोलर पैनलों को और भी ज्यादा एफ्फिसिएंट बना दिया है जिससे उन्हें बादल वाले दिनों में भी चार्ज किया जा सकता है।

लूम सोलर भारत में एक लीडिंग सोलर मनुफैक्टर है जो एडवांस सोलर पैनल बनाती है। लूम सोलर पैनल बादल वाले दिनों में भी चार्ज हो सकते हैं जिससे सभी मौसम की स्थिति में पावर प्रोडक्शन ऑफर करता है। ये एडवांस सोलर पैनल कम धूप में भी एफिसेंटली पावर जनरेट करने में सक्षम हैं। पर्याप्त धूप के साथ वे अपनी पूरी कैपेसिटी से बिजली पैदा करते हैं जिससे एनर्जी की ज़रूरतें पूरी होती हैं। लूम सोलर अपने पैनलों पर 25 साल की वारंटी प्रोवाइड करता है।

लूम सोलर का सबसे एडवांस सोलर पैनल

पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल

अब खरीदें लूम सोलर का सबसे एडवांस सोलर पैनल और पाएं 25 सालों तक मुफ्त बिजली
Source: Solar Power World

पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल ज्यादा अफोर्डेबल होते हैं जिससे उनका सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है। यह पैनल अपनी कम कीमत के बावजूद मोनोक्रिस्टलाइन पैनलों की तुलना में उनकी कुछ लिमिटेशन के साथ आते हैं। ये पैनल कम महंगे होते हैं जिससे वे सोलर सिस्टम के लिए एक पॉपुलर ऑप्शन बन जाते हैं। वे कम बिजली का प्रोड्यूस करते हैं क्योंकि वे मोनोक्रिस्टलाइन पैनलों की तुलना में थोड़े कम एफिसिएंट होते हैं। पॉलीक्रिस्टलाइन पैनलों की परफॉरमेंस हाई टेम्प्रेचर पर कम हो जाती है जिससे पावर प्रोडक्शन कम हो जाता है।

पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल एक कॉस्ट इफेक्टिव ऑप्शन हैं और हाई टेम्प्रेचर में उनकी परफॉरमेंस लिमिटेड हो सकती है जिसके कारण वे कम एफिसिएंट होते है। ये पैनल उन लोगों के लिए उपयुक्त हैं जो कम लागत पर सोलर एनर्जी को हार्नेस करना चाहते हैं लेकिन उनके परफॉरमेंस की लिमिटेशन पर विचार करना ज़रूरी है।

मोनोक्रिस्टलाइन सोलर पैनल

Monocrystalline-solar-panel
Source: Eco Worthy

मोनोक्रिस्टलाइन सोलर पैनल कम रोशनी की कंडीशन में भी पावर जनरेट कर सकते हैं और पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनलों की तुलना में ज्यादा एफ्फिसिएंट होते हैं। ये पैनल सिलिकॉन-बेस्ड सोलर सेल का उपयोग करते हैं जो लाइट के एक्सपोज़र में आने पर फ्री इलेक्ट्रॉन जनरेट करते हैं जिससे बिजली बनती है।

मोनोक्रिस्टलाइन सोलर सेल सिलिकॉन के सबसे पुरस्त रूप से बने होते हैं जिससे हाई पावर जनरेशन पॉसिबल होता है। इन पैनलों को इंस्टॉल करने के लिए कम जगह की आवश्यकता होती है जिससे जगह की बचत होती है। वे खराब मौसम और कम रोशनी की स्थिति में भी काम करते हैं और पॉलीक्रिस्टलाइन पैनलों की तुलना में उनकी एफिसिएंसी ज्यादा होती है। मोनोक्रिस्टलाइन पैनल 25-27 साल की परफॉरमेंस वारंटी के साथ आते हैं जो उनकी रिलायबिलिटी को बढ़ाता है।

ये सोलर पैनल हाई प्यूरिटी, स्पेस एफिसिएंसी, बेहतर परफॉरमेंस और लंबी वारंटी के कारण मोनोक्रिस्टलाइन सोलर पैनल बिजली जनरेशन के लिए एक काफी इफेक्टिव ऑप्शन हैं। उनकी एडवांस टेक्नोलॉजी किसी भी मौसम और कम रोशनी में एफिसिएंट ऑपरेशन ऑफर करती है जिससे रिन्यूएबल एनर्जी की डिमांड पूरी होती है।

यह भी देखिए: अब आसानी से लगाएं अपने घर पर सबसे एफ्फिसिएंट सोलर सिस्टम, पूरी डिटेल्स जानिए

1 thought on “अब खरीदें Loom Solar का सबसे एडवांस सोलर पैनल और पाएं 25 सालों तक मुफ्त बिजली”

Leave a comment