इन Solar Energy कंपनी में इन्वेस्ट करके आप भी कमा सकते हैं तगड़ा मुनाफा

सोलर एनर्जी सेक्टर के 2 ऐसे स्टॉक जो देंगे तगड़ा रिटर्न आने वाले सालों में

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में इन्वेस्टमेंट एक बढ़ती ट्रेंड के रूप में उभरा है जिसमें कई कंपनियाँ सोलर, विंड, बायोमास और हाइड्रो जैसे सेक्टर में काफी ग्रोथ कर रही हैं। इस सेक्टर में एक्साइल सोलर काफी लोकप्रिय नाम है जो सोलर एनर्जी पर केंद्रित एक कंपनी है जिसने पिछले साल अपने इन्वेस्टरों को 100% रिटर्न दिया है जिससे इसका शेयर प्राइस दोगुना हो गया। आने वाले सालों में निरंतर प्राइस इनक्रीस की उम्मीदों के साथ इस कंपनी का भविष्य काफी ब्राइट दिखता है।

एक रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी की जाँच करते हुए हम देखते हैं कि पिछले 4-5 सालों में लॉस में रहने के बावजूद हाल के सुधारों ने इसके फाइनेंसियल आउटलुक को बदल दिया है। पहले कंपनी का रेवेन्यू काफी कम था और इसका डेब्ट लेवल ज्यादा था। हाल के परिवर्तनों ने नेगेटिव डेब्ट की स्थिति को बदल दिया है और रेवेन्यू में काफी ग्रोथ हुई है पिछले सालों की तुलना में दोगुना या तिगुना हो गया है। भविष्य के अनुमान कंपनी के मल्टीप्ल में तेजी से सुधार का संकेत देते हैं जो इसके ग्रॉस मार्जिन के लिए पॉजिटिव इंडिकेशन हैं।

स्टर्लिंग और विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड

इन सोलर एनर्जी कंपनी में इन्वेस्ट करके आप भी कमा सकते हैं तगड़ा मुनाफा
Source: Mercom India

सोलर एनर्जी इन्वेस्टमेंट सेक्टर में एक इंटरेस्टिंग विकल्प स्टर्लिंग और विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड है जो रिलायंस ग्रुप के तहत काम करने वाली कंपनी है। ₹16,000 करोड़ के मार्किट कैप के साथ यह कैपिटल बाजारों में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में खड़ा है। पर्याप्त मार्किट कैप के साथ यह कंपनी कैपिटा बाजार में अच्छी स्थिति में है जो स्टेबिलिटी और डेवलपमेंट की कैपेसिटी का संकेत देती है।

एक्सपर्ट आने वाले सालों में कंपनी की प्रति शेयर आय (EPS) में काफी सुधार की प्रेडिक्ट करते हैं। अन्य सोलर स्टॉक की तुलना में यह आज के समय में अपने प्रति शेयर प्राइस पर 30-40% डिस्काउंट ऑफर करता है जो एक साल के अंदर 50-60% तक का रिटर्न का अवसर ऑफर करता है। कंपनी की बाजार स्थिति ऊपर की ओर बढ़ रही है जिसमें प्रोमिसिंग ग्रोथ की पॉसिबिलिटी हैं जो इसे एक आकर्षक इन्वेस्टमेंट विकल्प बनाती हैं।

निष्कर्ष

mahagenco-intie-tender-for-569-mw-solar-project
Source: Kansas Public Radio

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में इन्वेस्ट करना, विशेष रूप से एक्साइल सोलर और स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड जैसी कंपनियों में काफी रिटर्न के लिए अवसर प्रदान करता है। सस्टेनेबल एनर्जी सलूशन की ओर ग्लोबल चेंज के साथ ये कंपनियाँ बढ़ती डिमांड से लाभ उठाने के लिए अच्छी कंडीशन में हैं। और लॉन्ग-टर्म डेवलपमेंट और रिटर्न चाहने वाले इन्वेस्टरों के लिए रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर अपनी कंपनियों की रेंज के साथ अच्छी इन्वेस्टमेंट के अवसर को हाईलाइट करता है।

यह भी देखिए: भारत की टॉप 3 सोलर कंपनी जो दे रही हैं तगड़ा रिटर्न, आप भी उठा सकते हैं बढ़िया मुनाफा

1 thought on “इन Solar Energy कंपनी में इन्वेस्ट करके आप भी कमा सकते हैं तगड़ा मुनाफा”

Leave a comment