रिन्यूएबल एनर्जी की इन दो बड़ी कंपनी की पार्टनरशिप के बाद शेयर में दिख सकता है तगड़ा रिटर्न

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में एक्सपैंड करते हुए ब्लूपाइन एनर्जी और डालमिआ सीमेंट ने करि ज़रूरी पार्टनरशिप

ब्लूपाइन एनर्जी ने कर्नाटक में 46.8 MWp सोलर प्रोजेक्ट की इंस्टालेशन के लिए डालमिया सीमेंट्स लिमिटेड (इंडिया) के साथ एक पावर परचेज एग्रीमेंट (PPA) पर साइन किया है। यह प्रोजेक्ट कम्पलीट होने पर हर साल लगभग 93 मिलियन यूनिट बिजली जनरेट करेगा। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से हर साल 85,000 टन से ज्यादा CO2 एमिशन कम होगा जिससे पर्यावरण में प्रदूषण कम होने में काफी मदद मिलेगी।

कैप्टिव ओपन-एक्सेस मॉडल के बारे में जानें

nexus-1-kw-solar-system

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में एक्सपैंड करते हुए ब्लूपाइन एनर्जी और डालमिआ सीमेंट ने करि ज़रूरी पार्टनरशिप, जानिए कैसे आपको भी मिलेगा मुनाफा
Source: Solar Industry

दोनों कंपनियां नया कैप्टिव ओपन-एक्सेस मॉडल उपयोग में लेंगी जिसके तहत डालमिया भारत ब्लूपाइन एनर्जी के स्पेशल पर्पस व्हीकल (SPV) में 26% पार्टनरशिप रखेगा। यह पार्टनरशिप कमर्शियल और इंडस्ट्रियल (C&I) कंस्यूमर को रिलाएबल और सस्टेनेबल सोल्यूशन ऑफर करने की ब्लूपाइन एनर्जी की कमिटमेंट को हाईलाइट करती है। कंपनी का टारगेट नेट-ज़ीरो और कार्बन-न्यूट्रल गोल को हासिल करना है।

ब्लूपाइन एनर्जी में C&I के हेड राहुल मिश्रा ने इस कोलैबोरेशन पर कहा कि यह पार्टनरशिप C&I कंस्यूमर के लिए एक रिलाएबल और ट्रस्टेड पार्टनर बनने के लिए ब्लूपाइन एनर्जी की इस कमिटमेंट को आगे लेकर जाता है। इस सेक्टर में कंपनी के एक्सपीरियंस के साथ देश भर में C&I ओपन-एक्सेस प्रोजेक्ट्स के लिए एक सक्षम एनवायरनमेंट बनाने के लिए स्टेकहोल्डर के साथ काम करना है।

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में एक्सपेंशन

यह एग्रीमेंट ब्लूपाइन एनर्जी की टारगेट कैपेसिटी को 2.4 गीगावाट तक बढ़ाएगा जिसमें कर्नाटक, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में लगभग 400 मेगावाट के C&I प्रोजेक्ट शामिल हैं। यह कंपनी के सस्टेनेबल एनर्जी पोर्टफोलियो विस्तार में एक ज़रूरी माइलस्टोन बनने की काबिलियत रखता है।

ब्लूपाइन एनर्जी और डालमिया सीमेंट्स लिमिटेड के बीच यह पार्टनरशिप रिन्यूएबल एनर्जी प्रोडक्शन को बढ़ाएगा और पर्यावरण को बचाने में भी कंट्रीब्यूशन देगा। इस प्रोजेक्ट से प्रोड्यूस की गई बिजली CO2 एमिशन को काफी हद तक कम करेगी जिससे क्लाइमेट चेंज और ग्लोबल वार्मिंग जैसी दिक्कतों से निपटने में आसानी मिलेगी। ब्लूपाइन एनर्जी के इस इनिशिएटिव से कमर्शियल कंस्यूमर को काफी लाभ होगा।

यह भी देखिए: अब UP के लोगों को मिलेगी नए सोलर लगवाने पर 40% तक की सब्सिडी, जानिए क्या होगा करना

2 thoughts on “रिन्यूएबल एनर्जी की इन दो बड़ी कंपनी की पार्टनरशिप के बाद शेयर में दिख सकता है तगड़ा रिटर्न”

Leave a comment