Waaree का इन्वर्टर रहेगा आपके Solar के लिए सबसे बढ़िया, जानिए क्या रहेगी इसकी कीमत व वारंटी

Waaree के सबसे बेस्ट सोलर इन्वर्टर अपने सिस्टम के लिए

सोलर एनर्जी के बढ़ते उपयोग से सोलर सिस्टम की आवश्यकता भी बढ़ती जा रही है। एक पूर्ण सोलर सिस्टम में सोलर पैनल, एक सोलर इन्वर्टर, एक सोलर चार्ज कंट्रोलर और एक सोलर बैटरी शामिल होती है। कई ब्रांड इन सोलर कॉम्पोनेन्ट का मनुफैक्टर और बिक्री करते हैं और बाजार में एक सबसे पॉपुलर ब्रांड वारी एनर्जीज लिमिटेड है। इस आर्टिकल में हम Waaree के सबसे बेस्ट सोलर इन्वर्टर के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कैसे आप सबसे बेस्ट इन्वर्टर खरीद सकते हैं और अपने सोलर सिस्टम को और अच्छे से ऑप्टीमल परफॉरमेंस पर उपयोग कर सकते हैं।

Waaree के सोलर इन्वर्टर की कीमतें

अब लगवाएं Waaree के सबसे बेस्ट सोलर इन्वर्टर अपने सिस्टम के लिए, जानिए कीमत आउट फीचर्स
Source: Waaree

वारी एनर्जीज लिमिटेड भारत में सोलर इक्विपमेंट का एक लीडिंग मनुफैक्टर और सेलर है। वे सिंगल-फेज और थ्री-फेज ऑन-ग्रिड सोलर इन्वर्टर दोनों का प्रोडक्शन करते हैं।

Waaree 3kW सिंगल फेज सोलर ऑन-ग्रिड इन्वर्टर 5 साल की वारंटी के साथ आता है और डोमेस्टिक उपयोग के लिए सूटेबल है, इस इन्वर्टर की कीमत ₹28,991 है। फिर आता है Waaree 5kW सिंगल फेज सोलर ऑन-ग्रिड इन्वर्टर जिसपर आपको 5 साल की वारंटी मिलती है और ये सबसे पॉपुलर ऑप्शन में से एक है जिसकी कीमत ₹44,800 तक होगी। इसके बाद आता है Waaree 6kW सिंगल फेज सोलर ऑन-ग्रिड इन्वर्टर जो रेजिडेंशियल उपयोग के लिए। इन्वर्टर पर आपको 5 साल की वारंटी मिलती है और इसकी कीमत ₹42,888 है।

थ्री फेज ऑन-ग्रिड इन्वर्टर की कीमतें

  • वारी 15kW थ्री फेज सोलर ऑन-ग्रिड इन्वर्टर: ₹86,312
  • वारी 25kW थ्री फेज सोलर ऑन-ग्रिड इन्वर्टर: ₹1,11,177
  • वारी 60kW थ्री फेज सोलर ऑन-ग्रिड इन्वर्टर: ₹1,95,160
  • वारी 80kW थ्री फेज सोलर ऑन-ग्रिड इन्वर्टर: ₹2,55,147

सिंगल फेज और थ्री फेज सोलर इन्वर्टर के बीच क्या अंतर है ?

Adani-solar-pcu-inverter
Source: Mport

दोनों प्रकार के इन्वर्टर में अलग-अलग ज़रूरतों को पूरा करने वाली अलग-अलग विशेषताएँ होती हैं।

सिंगल-फ़ेज़ ऑन-ग्रिड सोलर इनवर्टर

इस टाइप के इन्वर्टर को कई इनपुट वोल्टेज लेवल को संभालने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह एनर्जी ट्रांसफर को मक्सिमाइज़ करता है और लॉन्ग-टर्म दूरबिलिटी ऑफर करता है। यह इन्वर्टर कॉम्पैक्ट होते हैं और सेटअप करने में आसान होते हैं। इनकी मदद से आप मैक्सिमम पावर जनरेशन प्राप्त कर सकते हैं और इससे ग्रिड पावर पर निर्भरता भी कम होती है।

थ्री-फ़ेज़ ऑन-ग्रिड सोलर इनवर्टर

यह टाइप के इन्वर्टर कई वोल्टेज लेवल के लिए सूटेबल हैं और हाई एनर्जी ट्रांसफर ऑफर करते हैं। यह लम्बे समय तक चल सकते हैं और अच्छी रिलायबिलिटी ऑफर करते हैं, इनके उपयोग से आप स्पेसिफिक आवश्यकताओं को आसानी से पूरा कर सकते हैं। ये इन्वर्टर पावर जनरेशन को मक्सिमाइज़ करता है और इससे ओवरआल एनर्जी कॉस्ट भी काफी कम होता है। यह इन्वर्टर इंस्टालेशन करने में काफी आसान होते हैं और यूजर-फ्रेंडली इंटरफ़ेस ऑफर करते हैं।

यह भी देखिए: Waaree का सबसे एडवांस्ड बाइफेसियल सोलर पैनल अब मिलेगा मात्र ₹25 प्रति वाट पर, जानिए पूरी डिटेल

1 thought on “Waaree का इन्वर्टर रहेगा आपके Solar के लिए सबसे बढ़िया, जानिए क्या रहेगी इसकी कीमत व वारंटी”

Leave a comment